Thursday, January 7, 2016

एक डिवाइस से साफ होंगे कपड़े

यदि आपको कपड़े धोना हों तो आप साबुन या फिर वॉशिंग मशीन के बारे में सोचेंगे। लेकिन अब एक ऐसी डिवाइस आ गई है, जिससे कपड़े भी धुल जाएंगे और साबुन या मशीन चलाने की नौबत भी नहीं आएगी।
साबुन से भी छोटे आकार की डॉल्‍फी नाम की डिवाइस, आपके कपड़ों से मैल हटाएगी और इसके लिए आपके हाथों को मेहनत नहीं करनी होगी।
इस डिवाइस का उपयोग करने के लिए आपको एक टब या सिंक में कपड़ों के साथ डिटर्जेंट डालना होगा। इसके बाद डिवाइस ऑन करते ही इसकी अल्‍ट्रासॉनिक टेक्‍नोलॉजी आपके कपड़ों की सारी मैल हटा देगी। इस गैजेट से कपड़े साफ करने में अधिकतम 30 मिनट का समय लगेगा।
कैसे काम करेगी
डॉल्‍फी टॉयलेट सोप के आकार की इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइस है जो अल्‍ट्रासॉनिक साउंडवेव्‍स रिलीज करती है। जैसे ही इसे पानी और डिटर्जेंट के घोल में डालकर ऑन किया जाता है, इसके ट्रांसड्यूसर झाग बनाते हैं और हाई प्रेशर बबल्‍स का तेज दबाव बनने से कपड़ों की मैल ढीली होकर निकलने लगती है। यह आकार में काफी छोटा और हैंडी है। इसलिए इसे घर के साथ ही होटल या वर्कप्‍लेस में भी ले जाया जा सकता है। इस डिवाइस से कॉटन, सिल्‍क और लेस सहित किसी भी किस्‍म के कपड़ों को साफ किया जा सकता है। डॉल्‍फी गैजेट की कीमत 109 डॉलर (7275 रुपए लगभग) है।

0 comments:

Post a Comment