Monday, May 16, 2016

रेलवे की नादानी

मैं ट्रैन नंबर 04734 से 15 मई 2016 को उज्जैन से कोटा आ रहा था।  यह गाडी मक्सी से  चलकर बीकानेर जा रही थी।  इस गाड़ी को 11.50 को उज्जैन पहुंचना था।  जो निर्धारित समय से दो घंटे देरी से उज्जैन आई।  इस गाड़ी के देरी से आने के बारे में स्टेशन पर कोई सूचना नहीं दी गई।  जब 2.15 पर गाडी स्टेशन पहुंची तो यह पता लगाना मुश्किल था कि गाडी कौन सी है।  किसी डिब्बे या इंजिन पर भी लिखा नहीं था।  जी कोच में रिजर्वेशन था उसके बाहर भी यह लिखा नहीं था की कोच डी वन है या डी टू. हालाँकि मेरा कोच डी टू था।  मेरे जैसे हजारों यात्रियों को परेशान होना पड़ा।  सुपर फ़ास्ट का चार्ज वसूलने के बाद भी रेलवे ने इसे साधारण गाडी की तरह चलाया।  जो गाड़ी शाम को 4.30 पर कोटा आनी थी वह रात को 7.50 पर कोटा पहुंची।  यानी 3.30घंटा देरी से।  इस कारण मेरी  नौकरी खतरे में पड़  गई क्योंकि मुझे शाम 4.00 बजे ऑफिस पहुंचना था. जो नहीं पहुँच पाया। 
मेरा पी एन आर  8247325905है। 

0 comments:

Post a Comment