Wednesday, October 14, 2015

DB Corp, the country's top companies

मुंबई | डीबीकॉर्प लिमिटेड देश की शीर्ष 500 कंपनियों में शामिल हो गई है। विश्वविख्यात डन एंड ब्रेडस्ट्रीट की ओर से हाल ही में मुंबई में जारी 'इंडियाज टॉप 500 कंपनीज-2015' की सूची में डीबी कॉर्प लिमिटेड का भी नाम शामिल है। मीडिया एंड एंटरटेंमेंट कैटेगरी में डीबी कॉर्प के अलावा सिर्फ पांच अन्य कंपनियां इस सूची में जगह बना पाई हैं। शीर्ष 500 की सूची में निजी क्षेत्र की ऐसी कंपनियां और सार्वजनिक क्षेत्र के वे उपक्रम शामिल हैं, जो बीते वर्षों में अपने-अपने क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करते आए हैं। 
कंपनियों को विभिन्न फायनेंशल इंडिकेटर्स के साथ शीर्ष 500 में रखा गया है। इन इंडिकेटर्स में टोटल इनकम, नेट प्रॉफिट और नेट वर्थ आदि शामिल हैं। डन एंड ब्रेडस्ट्रीट के अनुसार ये शीर्ष कंपनियां देश के आर्थिक विकास में अहम भूमिका निभाती हैं। 
डीबी कॉर्प लिमिटेड के अंतर्गत देश के सबसे बड़े हिंदी अखबार दैनिक भास्कर, गुजराती अखबार दिव्य भास्कर, मराठी अखबार दिव्य मराठी और अंग्रेजी अखबार डीएनए का प्रकाशन होता है। इसके अलावा अहा जिंदगी, बाल भास्कर और यंग भास्कर जैसी मैग्जीन का प्रकाशन भी होता है। देश के प्रमुख 17 शहरों में मायएफएम के नाम से रेडियो स्टेशन हैं। इसके अलावा हिंदी की वेबसाइट dainikbhaskar.com, गुजराती वेबसाइट divyabhaskar.com, मराठी वेबसाइट divyamarathi.com, अंग्रेजी वेबसाइट dailybhaskar.com एवं अन्य वेबसाइटों के कुल 3.84 करोड़ यूनिक विजिटर के साथ डिजिटल के क्षेत्र में भी प्रमुख स्थान है। 

0 comments:

Post a Comment