Monday, July 14, 2014

घड़ी बताएगी बच्चों की लोकेशन

यदि आपको हर समय अपने बच्चे की चिंता लगी रहती है कि वो कहां है, कैसा है या कब घर आएगा तो आपकी इस चिंता को दूर करने में एलजी इलेक्ट्रानिक्स आपकी मदद करने जा रहा है। कंपनी जल्द ही एक ऐसा डिवाइस लांच करने जा रही है जो आपको आपके बच्चा की लोकेशन बताएगा।विश्व प्रसिद्ध इलेक्ट्रानिक्स कंपनी एलजी ने एक खास तरह की घड़ी को लांच करने की घोषणा की है।
 'किड्ज ऑन' नाम की इस आधुनिक घड़ी की मदद से माता-पिता अपने बच्चे की लोकेशन को आसानी से अपने मोबाइल पर ट्रैक कर पाएंगे।कंपनी के मुताबिक यह डिवाइस 10 जुलाई को कोरिया में लांच कर दिया जाएगा और फिर कुछ समय बाद यूरोप व उत्तरी अमेरिका में भी लांच किया जाएगा। फिलहाल एलजी ने इस आधुनिक घड़ी के दाम का खुलासा नहीं किया है लेकिन कंपनी जल्द ही स्थानीय स्तर पर कीमत की घोषणा कर देगी।इस रिस्टबैंड यानि कि कलाई पर बांधने वाली घड़ी को चलाने के लिए जीपीएस व वाइ-फाइ की जरुरत पड़ती है। डिवाइस में 'लोकेशन रिमाइंडर' व 'वन स्टैप कॉल' फीचर है जो माता-पिता को बच्चों को संपर्क करने में मदद करेगा। इस घड़ी पर आप एक नंबर को 'सेव' भी कर सकते हैं जिसके जरिए बच्चे आपातकालीन स्थिति में आपको संपर्क कर सकें। यह नंबर किसी भी स्मार्टफोन या टैबलेट को डिवाइस से कनेक्ट करने पर समय-समय पर बदला जा सकता है।
यदि किसी वजह से आपका बच्चा 10 सेकेंड से पहले आपका कॉल नहीं उठाता है तो यह डिवाइस ऑटोमैटिक तरीके से कॉल कनेक्ट कर देगा और आप लाउडस्पीकर के जरिए अपने बच्चे की आवाज सुन पाएंगे।आप को बता दें कि एलजी किज़ ऑन रिस्टबैंड को आप किसी भी एंड्रायड 4.1 या इससे ज्यादा वाले वर्जन के एंड्रायड डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं। यह डिवाइस 2जी व 3जी दोनों नेटवर्क को सपोर्ट करता है। इसमें 64 एमबी रैम व 125 एमबी इंटरनल मेमोरी है। इसकी 400 एमएएच की बैट्री 36 घंटे तक बिना रुके चल सकती है और यदि बैट्री पॉवर 25 प्रतिशत से नीचे गया तो पेरेंट्स के डिवाइस पर एक अलर्ट मैसेज चला जाएगा।बच्चों को ध्यान में रखते हुए एलजी ने इस डिवाइस को बनाते समय पर्यावरण के अनुकूल रहने वाली चीजें इस्तेमाल की हैं। यह डिवाइस आपको नीले, गुलाबी व हरे रंग में मिलेगा।

0 comments:

Post a Comment