Monday, November 24, 2014

वॉट्सऐप अकाउंट हैक कर युवती को लगाया 50 हजार का चूना

कोटा। अब तक आपने ई-मेल, क्रेडिट-डेबिट कार्ड या बैंक अकाउंट हैक कर लोगों को चूना लगाने की कई घटनाएं सुनी होंगी, लेकिन इस बार वॉट्सऐप अकाउंट हैक कर एक युवती को 50 हजार की चपत लगाने का नया मामला कोटा शहर में सामने आया है। पुलिस अज्ञात हैकर की तलाश कर रही है।
 बैंक में कार्यरत 23 वर्षीया पल्लवी तिर्लोटकर के वॉट्सऐप अकाउंट पर पिछले बुधवार को उसकी सहकर्मी निशा पटेल के वॉट्सऐप से मेसेज आया कि वह बहुत परेशानी में फंसी हुई है। निशा के अकाउंट से मेसेज भेजने वाले हैकर ने बतौर निशा पल्लवी को बताया की वह फोन पर बात नहीं कर सकती, सिर्फ चैट कर परेशानी बयान कर सकती है। चैट करते हुए उसने पल्लवी को बताया कि एक लड़के ने उसकी कुछ अश्लील फोटो ली हैं और अब उसे ब्लैकमेल कर रहा है। हैकर ने पल्लवी से आर्थिक मदद मांगी और बताया कि ब्लैकमेलर लड़के ने उसे गुरुवार को सिटी मॉल परिसर में बुलाया है।
निशा बने चैट करने वाले हैकर ने पल्लवी से गुरुवार की सुबह वहां आने को कहा। जैसे ही वह वहां  पहुंची तो उसके  पास साहिल नामक एक लड़का आया और उसने उसे बताया की निशा बहुत मुशीबत में है और निशा ने ही उसे पल्लवी से रुपये लेने के लिए भेजा है। पल्लवी ने साहिल को बताया कि उसके पास रुपये नहीं है, पर उसने अपने गले से 50 हजार मूल्य की सोने की चेन निकाल कर साहिल को दे दी। परेशान पल्लवी ने बाद में निशा को फोन किया और उसके वहां पहुंचने के बारे में पूछा, तो निशा हैरान रह गई।

0 comments:

Post a Comment