Wednesday, June 1, 2016

लाइसेंस प्‍लेट जो आपकी कार को टक्‍कर से बचाएगी

एक ऐसी लाइसेंस प्लेट आ गई है जिससे गाड़ी पार्क करना बिल्‍कुल आसान हो जाएगा। ये स्‍मार्ट प्‍लेट 10 फीट की दूरी पर ही बता देगी कि कोई चीज पीछे है जिससे आपकी गाड़ी टकरा सकती है। जानें क्‍या है इस लाइसेंस प्लेट खासियत।
ब्‍लूटूथ से होगा कनेक्‍ट
इस लाइसेंस प्‍लेट का नाम FenSens Fender Defender है जो आप अपनी गाड़ी में लगवा सकते हैं। इस स्‍मार्ट प्‍लेट को यूज करने के लिए आपको इसका एक ऐप अपने स्‍मार्टफोन में डाउनलोड करना होगा।
ये ऐप गाड़ी के रीयर लाइसेंस प्‍लेट को ड्राइवर के स्‍मार्टफोन से कनेक्‍ट कर देगा है और आने वाली सभी बाधाओं के बारे में सचेत करेगा। इस लाइसेंस प्‍लेट के आसपास चार अल्‍ट्रासॉनिक सेंसर होते है जो ड्राइवर को 10 फीट की दूरी पर ही बता देगा कि कोई चीज पीछे है जिससे गाड़ी टकरा सकती है।ये ऐप ब्‍लूटूथ के जरीए लाइसेंस प्‍लेट से कनेक्‍ट होगा। ये रिंग या वाइब्रेशन के जरीए आपको आने वाली बाधाओं से सावधान करेगा। 
बैटरी लगी है लाइसेंस प्‍लेट में
ये ऐप यूजर को स्‍मार्टफोन पर भी दिखाता रहेगा की कौन सा ऑब्‍जेक्‍ट उसकी गाड़ी के कितने पीछे है और कहां पर है। ये ऐप बहुत ही स्‍मार्टली काम करेगा। बता दें की FenSens लाइसेंस प्‍लेट पूरी तरह से वाटरप्रूफ और डस्‍टप्रूफ है। इसमें एक बैटरी भी लगी हुई है जिसको हर पांच महीने में रिचार्ज करना होगा।

-

0 comments:

Post a Comment