Sunday, August 3, 2014

इन टोटकों में छिपा है आपकी समस्या का समाधान

अक्सर ऐसा होता है कि हमारा सोचा हुआ काम वक्त पर पूरा नहीं होता या फिर कुछ अच्छा हाथ आते-आते सब गड़बड़ हो जाता है। चाहे समस्या कोई भी हो, लेकिन तंत्र शास्त्र में उपायों को काफी अहमियत है। तंत्र शास्त्र के अनुसार आपकी हर समस्या का समाधान उनके पास अवश्य होता है। प्रस्तुत हैं कुछ ऐसे अचूक टोटके जिसे लोग अपनाकर अपने लक्ष्य तक पहुंचने में सफल होते हैं।
हींग -आपके काम बनाने में हींग का भी एक टोटका काम करता है। कहते हैं, जब काफी कोशिशों के बाद भी आपका मनचाहा काम नहीं हो पा रहा हो तो एक चुटकी हींग अपने सिर के ऊपर से घुमाकर उत्तर की दिशा में फेंक दें और उसके बाद घर से बाहर निकलें।
इलायची -जब आप किसी खास काम से घर से बाहर निकल रहे हों तो तीन हरी इलायची अपने दाएं हाथ में रखें और श्रीं श्रीं के उच्चारण के बाद इसे खा लें। इलायची खाने के बाद घर से बाहर कदम रखें, लेकिन ध्यान रहे कि घर से निकलने के दौरान घर की ओर पलट कर न देखें। कहते हैं कि ऐसा करने से आप जिस काम से बाहर निकल रहे हैं वह बन जाता है।
नीला धागा -आप किसी ऐसे जरूरी काम से निकल रहे हों, जिसके होने का आपको लंबे समय से इंतजार है तो इसके सफल होने के लिए यह टोटके अपना सकते हैं। आप हाथ में नीले रंग का धागा लेकर घर से निकलिए और रास्ते में जो भी तीसरे नंबर पर खंभा नजर आए उस खंभे पर उस धागे को लपेट दें। लपेटते वक्त अपनी मनोकामना मन ही मन जरूर कहें।
कौए को रोटी -आप घर से बाहर निकल रहे हों तो हाथ में रोटी रख लें। रास्ते में ध्यान रखें कि जहां भी कोई कौआ नजर आए उस कौओ को यह रोटी डाल दें। देख लें कि यदि कौए ने उस रोटी में मुंह लगा दिया है तो आप आगे बढ़ सकते हैं। लोग मानते हैं कि ऐसा करने से काम बनने के रास्ते नजर आने लगते हैं।
सिंदूर -हनुमान जी की मूर्ति से सिंदूर लेकर सीता जी के चरणों में लगाएं। इसके बाद मां सीता से एक सांस में अपनी कामना श्रद्धापूर्वक कहें। कहते हैं ऐसा करने से हर तरह की दिक्कत दूर होती है और काम बन जाता है।

0 comments:

Post a Comment