Friday, August 28, 2015

सस्‍ती प्‍याज चाहिए तो ऑनलाइन खरीदिए

नई दिल्ली। प्याज के बढ़ते दामों ने लोगों को रुला रखा है। सरकार की कोशिशों के बावजूद अब तक इसके दाम काबू में नहीं आ सके हैं। ऐसे में यदि आप सस्ते प्याज की उम्मीद कर रहे हैं तो आपके हाथ निराशा नहीं लगेगी।
कुछ ऑनलाइन रिटेल वेबसाइट्स 40 से 70 रुपए प्रति किलो के दाम पर प्याज उपलब्ध करा रही हैं। जबकि खुले बाजार में इसका दाम 80 रुपए प्रति किलो तक पहुंच चुका है।
लोकल बनिया, मेराग्रोसर, फ्रेश फल सब्जी डॉट कॉम और ग्रोसर मैक्स नाम की रिटेल वेबसाइट्स पर आपके कम दाम में प्याज मिल जाएगा। आपको इन साइट्स पर जाकर बस, अपना ऑर्डर देना है। दिल्ली स्थित वेबसाइट फ्रेश फल सब्जी तो 40 रुपए प्रति किलो के दाम पर प्याज बेच रही है। इस ऑफर के विज्ञापन के लिए उन्होंने टीवी अभिनेत्री साक्षी तंवर की सेवाएं ली हैं।
क्यों महंगी हुई प्याज
बेमौसम बरसात की वजह से फल और सब्जियों की आपूर्ति बाधित हुई है। वहीं कुछ इलाकों में इनकी फसलें खराब होने की वजह से भी दामों में उछाल आया है।
गुड़गांव स्थित वेबसाइट मेरा ग्रोसर बुधवार और रविवार को खरीदारी करने पर 30 प्रतिशत का डिस्काउंट दे रही है। इस साइट पर आपको 42 रुपए प्रतिकिलो के हिसाब से प्याज मिल जाएगी।
ग्रोसर मैक्स वेबसाइट के सह-संस्थापक के राधाकृष्णन ने बताया कि वो महाराष्ट्र से प्याज खरीदकर अपने ऑनलाइन खरीदारों को उपलब्ध करा रहे हैं। इस प्रक्रिया में एजेंट और मध्यस्थों के न होने की वजह से वो खुदरा मूल्य पर प्याज बेच पा रहे हैं।
फ्रेश फल सब्जी ने तो अपने ग्राहकों को 249 रुपए की सब्जियों की खरीद पर 2 किलो प्याज मुफ्त देने की योजना भी शुरू की है।
प्याज के ऑनलाइन दाम
फ्रेश फल सब्जी : 40 रुपए प्रतिकिलो
लोकलबनिया : 49.92 रुपए प्रतिकिलो
मेराग्रोसर : 49 रुपए प्रतिकिलो
ग्रोसरमैक्स : 69.5 रुपए प्रतिकिलो
बिगबास्केट : 72 रुपए प्रतिकिलो

0 comments:

Post a Comment