Wednesday, December 7, 2016

कार ने ही चोर को कर लिया कैद

अमेरिका के सिएटल में एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे साबित होता है कि अगर आप अपने कार के सिक्योरिटी फीचर्स पर ध्यान देते हैं तो ये आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकते हैं। अमेरिका में एक कार चोर को कार चोरी इसलिए भरी पड़ गई क्योंकि जिस कार को वह चुरा कर भागा था और बाद में बड़े आराम से उसमें सो रहा था, उसी कार ने उसे कैद कर लिया और हवालात पहुंचा दिया।
यह दिलचस्प मामला अमेरिका के सिएटल का है, यहां रहने वाला शख्स अपनी बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज़ की चाभी कार में ही भूल गया। मौके की ताक में बैठे चोर की तो मानों बहार ही आ गई, उसने चाभी लगाई और कार लेकर फुर्र हो गया। थोड़ी देर में मालिक को कार के चोरी हो जाने का अहसास हुआ और उसने पुलिस को कार चोरी की सूचना दी। पुलिस ने बीएमडब्ल्यू से संपर्क साधा और कार की लोकेशन, ट्रैक करने को कहा… इधर वो चोर कार लेकर सिएटल से थोड़ा आगे स्थित रवेना इलाके में पहुंच गया और इंजन स्टार्ट कर सोने लगा। बीएमडब्ल्यू के कर्मचारियों ने कार चोरी की सूचना मिलने के बाद न केवल कार की लोकेशन पुलिस को दी बल्कि कार को रिमोट से लॉक भी कर दिया। कार में सो रहे चोर को इसकी भनक भी नहीं लगी।
जैसे ही पुलिस कार की लोकेशन पर पहुंची और कार का शीशा खटखटा कर चोर को जगाया, उसने दूसरे दरवाज़े से भागने की कोशिश की..लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और वो चोर कार में कैद हो चुका था। पुलिस से कंफर्मेशन मिलने के बाद कंपनी ने कार को अनलॉक कर दिया और पुलिस ने चोर को दबोच लिया। इस एडवांस टेक्नोलॉज़ी की बदौलत जहां मालिक को उसकी चोरी हुई कार वापस मिल गई वहीं पुलिस एक शातिर कार चोर को पकड़ने में सफल

0 comments:

Post a Comment