Friday, December 19, 2014

डेस्‍काटॉप पर जल्‍द ही आ सकता है व्‍हाट्सएप

कोटा।  इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के बढ़ते हुए कारोबार को देखते हुए यह आसानी से कहा जा सकता है कि जल्द ही यह कंपनी बाजार में और भी ऊंचे पायदान पर होगी। हाल ही में खबर मिली है कि व्हाट्सएप जो कि फिलहाल आपके फोन, टैबलेट या फोनपैड पर मैसेजिंग सुविधा के लिए उपलब्ध है, इसे डेस्कटॉप पीसी के लिए बनाया जा रहा है।
एक सूचना के अनुसार व्हाट्सएप द्वारा एक नए प्रोजेक्ट को अंजाम देने का फैसला किया गया है जिसके अंतर्गत इस ऐप को डेस्कटॉप पर लाया जाएगा। कंपनी द्वारा व्हाट्सएप को सभी यूजर्स के लिए डेस्कटॉप पर लाने का काम भी शुरू किया जा चुका है। फिलहाल व्हाट्सएप की ओर से आधिकारिक रूप से इस बात की कोई घोषणा नहीं की गई है लेकिन सूत्रों के आधार पर व्हाट्सएप द्वारा वेब प्लेटफार्म पर काम जरूर किया जा रहा है।
इस समय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के विश्‍व भर में 600 मिलियन एक्टिव यूजर्स है जिसमें 70 मिलियन यूजर्स केवल भारतीय सीमा में ही हैं। यदि व्हाट्सएप जल्द ही डेस्क्टॉप पर भी सेवा शुरू कर दे तो यह संख्या और भी बढ़ सकती है। ऐप को डेस्कटॉप पर लाने वाली व्हाट्सएप पहली ऐसी कंपनी नहीं होगी बल्कि वाईबर, टेलेग्राम और वी-चेट जैसी मेसेजिंग ऐप्स पहले से ही डेस्कटॉप वर्जन के साथ मौजूद हैं।

0 comments:

Post a Comment