Wednesday, December 10, 2014

किसी भी मोबाइल और लैंडलाइन नंबर पर करें अ‌नलिमिटेड फ्री कॉल

कोटा। स्मार्टफोन यूजर्स के लिए ऐसी कई ऐप्स मौजूद हैं जो फ्री वॉयस कॉल की सुविधा देती हैं, लेकिन इसके लिए शर्त होती है कि दोनों स्मार्टफोन यूजर्स के पास एक जैसी फ्री वॉयस कॉल ऐप इंस्टॉल होनी चाहिए।
अगर आप किसी अन्य व्यक्ति के फोन या लैंडलाइन नंबर पर कॉल करना चाहें तो इसके लिए आपको दाम चुकाने पड़ते हैं। मगर अब इस परेशानी से भी स्मार्टफोन यूजर्स को मुक्ति मिल चुकी है।
सीनेट की एक रिपोर्ट के मुताबिक 'कॉल+' (Call+) ऐप के जरिए आप 85 देशों में मोबाइल और लैंडलाइन नंबर पर मुफ्त में कॉल कर सकते हैं। सबसे खास बात इस ऐप के जरिए कॉल करने के लिए दूसरी तरफ यह ऐप इंस्टॉल होना जरूरी नहीं है।
कॉल+ एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए मौजूद है। कॉल करने पर यह ऐप आपका नंबर कॉलर आईडी में दिखाएगा। इस ऐप के जरिए आप यूएसए में किसी भी नंबर पर अनलि‌मिटेड फ्री वॉयस कॉल और मैक्सिको, चाइना और ब्राजील में लैंडलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं।
अगर आप भारत समेत किसी अन्य देश में या ब्राजील, चीन और मैक्सिको में मोबाइल नंबर पर कॉल करना चाहते हैं, तो आपको दो विकल्प मिलेंगे।
पहला, आप एक दिन अनलिमिटेड बात करने के लिए 99 सेंट्स (करीब 61 रुपए) या 2 दिन अनलिमिटेड कॉल के लिए 1.99 डॉलर (करीब 123 रुपए) और एक महीने अनलिमिटेड कॉल सर्विस के लिए 19.99 डॉलर (करीब 1240 रुपए) का पैक ले सकते हैं।
दूसरा, आप कोई ऑफर (जैसे किसी वेबसाइट पर लॉगइन, कोई सर्वे पूरा करना, ऐड देखना) पूरा करके कुछ दिन की फ्री सर्विस ले सकते हैं, या सर्विस के लिए पैसे चुका सकते हैं।
सिंगापुर के तीन छात्रों ने एक प्रतियोगिता में ऐसा मोबाइल ऐप विकसित करने के लिए फंड जीता है जो लोगों को स्मार्टफ़ोन की लत छुड़ाने में मददगार साबित होगा।
'एप्‍पल ट्री' नामक यह एप्लीकेशन लोगों को अपने मोबाइल की स्क्रीन में घुसे रहने के बजाए दोस्तों और परिजनों के साथ ज़्यादा वक़्त बिताने के लिए प्रेरित करेगा।
ये एप्लीकेशन दो या अधिक दोस्तों के अपने फ़ोन एक साथ रखने पर फ़ोन को स्थिर कर देती है।
यदि फ़ोन को छुआ न जाए तो स्क्रीन पर सेब का पेड़ बनने लगता है। ज़्यादा देर स्क्रीन न छूने पर पेड़ पर 'डिजीटल सेब' उग आते हैं जो फ़ोन इस्तेमाल न करने के इंसेटिव के तौर पर यूज़र को मिलते हैं।
जितनी देर फ़ोन को न छुआ जाए उतने ज़्यादा ही डिजीटल सेब उगते हैं जो यूज़र के लिए ईनाम होते हैं।

0 comments:

Post a Comment