Thursday, June 26, 2014

वीचैट नए फीचर्स के साथ

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वीचैट ने अपने एंड्रॉयड यूजर्स को नई अपडेट दे दी है। अगर आप वीचैट इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं तो वीचैट 5.3 के साथ नए फीचर को इस्तेमाल करने के लिए तैयार हो जाएं। वीचैट के नए अपडेटेड वर्जन 5.3 कई नए फीचर्स जैसे मैसेज ट्रांसलेशन, ग्रुप पासवर्ड और एक साथ एक या एक से अधिक मैसेज को मार्क करके फेवरेट मैसेज बना सकते हैं। जानिए, ये फीचर कैसे करेंगे अपना काम।
मैसेज ट्रांसलेशन का इस्तेमाल
फीचर के नाम से ही स्पष्ट है कि आप मैसेज का अनुवाद भी कर सकते है। यहां आप करीब 20 भाषाओं जैसे अंग्रेजी, हिंदी, उर्द, अरबी, हीब्रू आदि भाषाओं में मैसेज का अनुवाद कर सकते हैं।
किसी टेस्‍क्ट को ट्रांसलेट करने के लिए आपको मैसेज को लॉन्ग प्रेस करना होगा, इसके बाद आपको को ट्रांसलेट ऐरो पर ‌क्लिक करना होगा। अनुवादित मैसेज आपको ओरिजनल मैसेज के नीचे ही दिखाई देगा।
ग्रुप चैट के लिए पासवर्ड
वीचैट ऐप में यूजर्स को ग्रुप पासवर्ड फीचर भी दिया गया है। किसी भी प्राइवेट ग्रुप चैट में शामिल होने के लिए यूजर्स को पासवर्ड डालना जरूरी होगा। इसके बाद ही वो यूजर्स ग्रुप चैट में शामिल हो सकता है। पासवर्ड बनाने के ‌लिए आपको चार अंकों का इस्तेमाल कर सकते हैं।
क्लाउड स्टोरेज की सुविधा
वीचैट यूजर्स किसी भी टेक्‍स्ट, फोटो या वीडियो को चुनकर फेवरेट मैसेज के तौर पर क्लाउड स्टोरेज में सेव भी कर सकते हैं। एक बार यहां फोटो सुरक्षित करने के बाद आप कभी भी मल्टीपिल डिवाइस पर इनको एक्सेस कर सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment