Thursday, June 5, 2014

हुंडई की सबसे बेहतर कार! कीमत, फीचर्स और कामयाबी का राज

हुंडई पांच छोटी कारें
हुंडई कार कंपनी ने भारत में अपनी सेंट्रो कार से साथ एंट्री की थी, ये पहली फीचर लोडेड हैचबैक कार ‌थी। इसके बाद कंपनी ने आई10 को उतारा। पिछले साल कंपनी ने सेकेंड जनरेशन के तौर पर ग्रैंड आई10 पेश किया है। कंपनी 5 छोटी कारें भारतीय सड़कों पर दौड़ रही हैं- हुंडई सेंट्रो, हुंडई ईऑन, हुंडई आई10, हुंडई आई10 ग्रैंड और हुंडई आई20
हांलाकि कंपनी ने सेंट्रो और आई10 को वैश्विक स्तर पर बंद कर दिया है लेकिन अभी भारत में ये कारें अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हैचबैक सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने के बाद कंपनी ने सब 4मी एंट्री लेवल सेडान सेगमेंट की ओर रुख किया।

दो महीने में ‌ही किया कमाल
इस सेगमेंट में कंपनी ने सेडान कार एक्ससेंट को उतारा, लॉन्च के सिर्फ दो महीनों के भीतर ही हुंडई एक्ससेंट अपने सेगमेंट में होंडा अमेज को पछाड़ने के लिए दूसरे स्‍थान पर पहुंच की है। भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी हुंडई ने हुंडई एक्ससेंट कार को मार्च 2014 में लॉन्‍च किया था। कंपनी ने अप्रैल, 2014 तक हुंडई एक्ससेंट की 6,663 यूनिट्स की बिक्री की है। फिलहाल अभी इस कार के पेट्रोल और ‌डीजल दोनों वैरियंट पर करीब दो महीने तक की वेटिंग चल रही है। पिछले महीने एक्ससेंट और ग्रेंड आई10 कार की बिक्री से कंपनी को 12.8% सेल्स का इजाफा हुआ है।
हुंडई एक्ससेंट की कामयाबी का राज
हुंडई एक्ससेंट की कामयाबी की बात करें तो शानदार फीचर्स, एफिशियंट और दमदार इंजन ही इसकी सफलता है। इस कार में शानदार फीचर्स जैसे 1 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूएसबी, एयूएक्स-इन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऑटोमैटिक एसी, डायमंड आकार में मैटल फिशन के साथ एलॉय व्हीस, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, पार्क सेंसर सहित रिवर्स पार्किंग कैमरा मौजूद हैं।

0 comments:

Post a Comment