Friday, June 20, 2014

फेसबुक का नया फोटो, विडियो शेयरिंग एप स्लिंगशॉट

 फेसबुक ने स्मार्टफोन के लिए फोटो, विडियो शेयर के लिए एक नया एप स्लिंगशॉट लांच किया है। इस एप के जरिए शेयर की गई चीजें अपने आप डिलीट हो जाएंगी। इसके लिए आपको फेसबुक अकाउंट की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। यह काफी हद तक स्नैपचैट एप जैसा है। स्नैपचैट ने पिछले महीने विडियो और टेक्स्ट चैट का ऑप्शन जोड़ा है।
स्लिंगशॉट पर आप अपने मोबाइल नंबर से साइन-अप करके फोन की कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद लोगों से या फेसबुक फ्रेंड्स को खोजकर जुड़ सकते हैं। स्लिंगशॉट के जरिए भेजी गई तस्वीरें देखने के तुरंत बाद डिलीट हो जाएंगी। यह यूजर की प्राइवेसी को और स्ट्रांग बनाएगा। व्हाट्सएप की तरह आपके मोबाइल में मौजूद कांटेक्ट्स इसमें अपने आप जुड़ जाएंगे।
व्‍हाट्सएप की तरह मोबाइल नंबर के साथ काम करेगा
बशर्ते कि आपके कॉन्टेक्ट्स ने भी स्लिंगशॉट डाउनलोड कर रखा हो। इस एप के लिए आपको फेसबुक अकाउंट की जरूरत नहीं है। व्हाट्सएप की तरह यह मोबाइल नंबर के साथ काम करेगा। फेसबुक का यह एप ऐसे समय में आया है, जब मोबाइल मैसेजिंग सर्विस जोर पकड़ रही है और यह फेसबुक यूजर्स की संख्या को प्रभावित कर रही है। इसलिए फेसबुक नए एप डेवलप कर रहा है। इस एप को एंड्रायड और आईओएस पर लांच किया गया है। फिलहाल इसे केवल अमेरिकी लोग इस्तेमाल कर सकते हैं, उम्मीद है कि जल्द ही इसे दुनिया के बाकी देशों के यूजर्स को भी उपलब्ध कराया जाएगा।
-

0 comments:

Post a Comment